Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

बड़सर उपचुनाव : सुभाष ढटवालिया को मिला  कांग्रेस टिकट, भाजपा के इंद्र से होगा मुकाबला  

-
रजनीश शर्मा । | May 06, 2024 04:32 PM
 
हमीरपुर
 
बड़सर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सुभाष ढट्वालिया को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। उनका मुकाबला बीजेपी के इंद्र दत्त लखनपाल से होगा। लखनपाल और सुभाष पहले कांग्रेस में एक दूसरे के सहयोगी रहे हैं लेकिन बदली परिस्थितियों में दोनों अब एक दूसरे के राजनैतिक प्रतिद्वंदी बन चुके हैं। यह पहला मौका है कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र से किसी राजपूत उम्मीदवार को उतारा जा रहा है। इससे भी ज्यादा खास बात यह है कि ढटवाल बिरादरी के क्षेत्र से कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारने की हामी भर ली है। 
 
कौन है सुभाष ढटवलिया
 
बड़सर में कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष ढटवलिया 1995 में ब्लाक समिति के सदस्य बने। 2001 में पंचायत के प्रधान बने। 2006 तक पंचायत प्रधान रहे। उसके बाद वह 2006 से 2011 तक बड़सर जिला परिषद वार्ड से जिला परिषद सदस्य रहे। 2012 में कांग्रेस पार्टी का टिकट मांगा। लगातार टिकट मांगते रहे। 2024 में लोकसभा व विधानसभा दोनों का टिकट मांगा।
 राजपूत समुदाय के जाने-माने चेहरा है। लोगों में लोकप्रिय है। लंबे समय से लोग स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देने की मांग कर रहे थे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने उसे मांग को पूरा कर दिया। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान की अपील देश का लोकतंत्र मजबूत करेगा इंडिया गठबंधन: नरेश चौहान स्वीप टीम द्वारा चुवाड़ी चौगान में चुनावी मेले का किया आयोजन
-
-
Total Visitor : 1,65,20,963
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy